Google का People Cards फीचर India में Launch, अब आप को भी लोग Google पर Search करेंगे

Share Our Post On

 

 

क्या आप को भी अपना Virtual Card बनाना है ? आप चाहते हैं कि लोग आपको गूगल (Google) पर सर्च करें. गूगल ने आपकी पहचान दुनिया के सामने लाने का इंतजाम कर दिया है. Google ने भारत के लिए एक नई सुविधा शुरू की है जिसे People Cards कहा जाता है. ये Google Serch feature छोटे व्यापारी से लेके Business Man को Virtual Card बनाने की सुविधा देता है. People Cards से आप अपनी मौजूदा Website या सामाजिक प्रोफाइल को Google पर List कर सकते है.

Google पर People Cards कैसे बनाएं :

  • People Cards बनाने के लिए अपने Google Account में LogIn करें.

 

  • Google पे ” Add me to search ” करें. बाद में वहां पर Get Started का Option दिखाई देगा उस पे Click करे.

 

  • Get Started पर क्लिक करते ही आप को वहा पे अपना Mobile Number दर्ज करने के लिए कहा जाएगा. उसके बाद आप के मोबाइल पे 6 Digit का OTP आएगा उसको वहा पे दर्ज करें.

 

 

  • उसके बाद आपको अपने People Card अपनी प्रोफाइल सेट करनी होगी बाद में Name जो आप के Google Account में हे वही लिखा हुआ आएगा.

 

  • उसके बाद Occupation, Location, About, Work, Education, Hometown में अपनी सारी Detail दर्ज करके आप Preview पे Click करके आप अपना People Card गूगल पे कैसा दिखेगा वो देख सकते हो और उसके बाद Save पे क्लिक करना होगा.

 

  • आप को एक PopUp Message दिखेगा उसमे लिखा होगा की आप का People Card थोड़ी देर में Google Serch में दिखने लगेगा.

 

 

फिर आप अपना नाम Google पे Search करके अपना People Card देख सकते है. इस तरह से आप अपने बिजनेस को भी गूगल पे Peple Card के जरिये गूगल सर्च में ला सकते हो और अपना Virtual Digital Card बना सकते हो.

Google People Cards का उद्देश्य लाखों व्यक्तियों, Freelancers, Influencers, Prospective Employees, Entrepreneurs, Self-employed या किसी अन्य व्यक्ति की मदद करना है और ये कई छोटे बिज़नेस को मदद भी करता है. आज से Indian User English में अपने मोबाइल फोन पर लोगों के कार्ड खोज सकते हैं.

 

 

Google People Cards क्रिएटर्स कंपनी की कंटेंट पॉलिसी से बंधे रहेंगे. साथ ही People Cards का Human Review भी होगा जिससे कोई फर्जी People cards न बन सके. प्रत्येक User केवल एक Google Account से अपना Virtual Card बना सकता है जिसे User के मोबाइल नंबर के साथ Certified किया जाएगा.

 

 

User के पास Card पर शामिल की जाने वाली जानकारी का पूर्ण नियंत्रण होगा. इसके अलावा प्रतिक्रिया बटन का उपयोग निम्न-गुणवत्ता की जानकारी की पहचान करने और रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकता है.

 

Read Also this Article :

ऑनलाइन फ्रॉड से कैसे बचे ?

 

अगर आप को ये पोस्ट पढ़ के कुछ नया जानेको मिला है तो जरूर से इस पोस्ट को अपने फ्रेंड और फॅमिली के साथ शेयर करे.

ऐसे ही कुछ नयी बात जानने के लिए आप हमारे हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते है और Notification भी ओन कर सकते है.

हमारी वेबसाइट पे Visit करने के लिए धन्यवाद

 

 


Share Our Post On

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *