Canon पर हुआ Cyber Attack, User के फोटो और वीडियो हुए चोरी

Share Our Post On

 

कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ( Canon ) पर साइबर अटैक हो गया है. साइबर अटैक के बाद कैनन ( Canon ) का image.canon क्लाउड स्टोरेज Server ठप हो गया था. इसके अलावा इस हैकिंग के बाद कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट और कई इंटरनल एप्लिकेशन भी बंद हो गए हैं.

 

कैनन ने इस हैकिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं बताई है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कैनन पर मेज रैनसमवेयर ( Maze Ransomware ) अटैक हुआ है. इस Cyber Attack के बाद Canon ने image.canon वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी किया है.

 

[wptb id=767]

 

image.Canon के नोटिस में लिखा है कि 30 जुलाई को Canon पर Cyber अटैक हुआ है जिसमें 10 जीबी स्टोरेज पर असर हुई है. इस 10 जीबी स्टोरेज में User के फोटो और वीडियो उनके क्लाउड Server पर सेव थे.

 

 

 

कंपनी का यह भी कहना है कि इस Cyber हैकिंग में User का 10 जीबी डाटा चोरी हुआ है, जो DATA 16 जून से पहले के हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक Ransomware Attack की पुष्टि नहीं की है. इस हैकिंग में Canon के 12 Domain पर असर हुआ हैं.

 

Read Also this Article :

ऑनलाइन फ्रॉड से कैसे बचे ?

 

 

इससे पहले भी फिटनेस और स्मार्टवॉच की कंपनी गार्मिन ( Garmin ) पर रैंसमवेयर का अटैक हुआ था. उस Cyber Attack में कंपनी को लाखों डॉलर्स की फिरौती देनी पड़ी थी. इस हैकिंग के बाद करीब 20 घंटे तक कंपनी का सर्वर डाउन रहा.

 

अगर आप को ये पोस्ट पढ़ के कुछ नया जानेको मिला है तो जरूर से इस पोस्ट को अपने फ्रेंड और फॅमिली के साथ शेयर करे.

ऐसे ही कुछ नयी बात जानने के लिए आप हमारे हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते है और Notification भी ओन कर सकते है.

हमारी वेबसाइट पे Visit करने के लिए धन्यवाद


Share Our Post On

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *