आत्मनिर्भर भारत एप चैलेंज : Winner Announced, जाने किसको मिला Best App का Award

Share Our Post On

भारत सरकार द्वारा भारतीय डेवलपर्स को प्रोत्साहित करने के लिए ‘आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन’ का आयोजन किया था. जिसमे डेवलपर को अपनी कैटेगरी की App बनाकर के Compitition की आखिरी तारीख तक अपनी App को Submit करनी होगी.

इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों में विजेताओं की घोषणा कर दी गई है. इस चैलेंज को News, Entertainment और Social समेत 8 Category में बांटा गया है.

जिनमें से अलग-अलग कैटेगरीज के विजेताओं के नाम की घोषणा कर दी गई है. आइये जानते है किस App को मिला बेस्ट एप का Award.

आत्मनिर्भर App इनोवेशन के Winner :

1) ENTERTAINMENT CATEGORY :

Entertainment में पहले नंबर पर है CaptionPlus. इस App की Google Play Store में 4.3 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है Meme Chat App और तीसरे नंबर पर है FTC Talent. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Boom और Docubay App को रखा गया है.

2) NEWS CATEGORY :

News में पहले नंबर पर है Logically – Check Fake News and Verify Facts. इस App की Google Play Store में 4.0 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है IsEqualTo – Daily News, Quiz and GK for Students App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में LetsUp और Paperboy App को रखा गया है.

3) E-LEARNING CATEGORY :

E-Learning में पहले नंबर पर है Disprz App. इस App की Google Play Store में 4.0 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है Kutuki Kids Learning App और तीसरे नंबर पर है Hello English App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में ChalkLit और eMedicoz App को रखा गया है.

4) BUSINESS CATEGORY :

Business Category में पहले नंबर पर है Zoho Invoice, Books & Expense App. दूसरे नंबर पर है Mall91 – Earn by refer, Save by Shopping in Groups App और तीसरे नंबर पर है GimBooksEasy Invoice Manager App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Boomer और Linq My Business App को रखा गया है.

5) SOCIAL CATEGORY :

Social Category में पहले नंबर पर है Chingari App. इस App की Google Play Store में 4.0 की रेटिंग है. शॉर्ट विडियो मेकिंग और शेयरिंग ऐप चिंगारी को अब तक 2.5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं. App का यूजर फ्रेंडली इंटरफेस यूजर्स को पसंद आ रहा है. इस ऐप को भारतीय कस्टमर्स के लिए खास तौर से डिजाइन किया गया है.

File:Chingari App Logo.png - Wikimedia Commons

दूसरे नंबर पर है YourQuote — India’s Largest Writing App और तीसरे नंबर पर है Koo – Follow Top Indians & News in Indian Languages App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Hidoc Dr. और Mitron App को रखा गया है.

6) GAMES CATEGORY :

Games की इस केटेगरी में पहले नंबर पर है Hitwicket™ Superstars – 3D Cricket Strategy Game. इस App की Google Play Store में 4.3 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है ScarFall – The Royale Combat Game और तीसरे नंबर पर है World Cricket Championship 2 – WCC2. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Math Games, Learn Add, Subtract, Multiply & Divide, Donkey Master और Kite Fly App को रखा गया है.

Read Also this Article :

ऑनलाइन फ्रॉड से कैसे बचे ?

7) OFFICE CATEGORY :

Office Category में पहले नंबर पर है Zoho Workplace & Cliq App. दूसरे नंबर पर है SureMDM App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Spark.Live, IamHere और Kaagaz Scanner App को रखा गया है.

8) HEALTH CATEGORY :

Health में पहले नंबर पर है StepSetGo (SSG) – Step Earn Redeem App. इस App की Google Play Store में 3.8 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है iMumz – Week by week Pregnancy Program App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में SastaSundar और Aurum App को रखा गया है.

9) OTHERS CATEGORY :

इस केटेगरी में पहले नंबर पर है MapmyIndia Move – Maps, Navigation & Tracking App. इस App की Google Play Store में 4.3 की रेटिंग है. दूसरे नंबर पर है AskSarkar App और तीसरे नंबर पर है myitreturn App. साथ ही में SPECIAL MENTIONS में Xploree AI Keyboard और Life Hacks App को रखा गया है.

Winner Amount :

पहले नंबर के विजेता को 20 लाख रुपये का पुरुस्कार दिया गया. जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली ऐप को 15 लाख रुपये और 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा.

अगर आप को येपोस्टपढ़ के कुछ नया जानेको मिला है तो जरूर से इस पोस्ट को अपने फ्रेंड और फॅमिली के साथ शेयर करे.

ऐसे ही कुछ नयी बात जानने के लिए आप हमारे हमारीवेबसाइटको बुकमार्क भी कर सकते है और Notification भी ओन कर सकते है.

हमारीवेबसाइटपे Visit करने के लिए धन्यवाद


Share Our Post On